followers

शनिवार, 12 फ़रवरी 2011

रैगिंग-6

सुबह हो चुकी थी /क्लास का समय दस बजे से था /नहाना धोना तो हास्टल में उपलब्ध था परन्तु अभी तक नास्ता की व्यवस्था नहीं हुई थी /नास्ते के लिए मई अपने दो मित्रों अनिल पाण्डेय और राजेश रत्नाकर के साथ चाय की दूकान पर पहुंचा /
आइये -आइये --कहकर दुकान पर खड़े सीनिअर ने कहा । प्रत्युतर में हमलोगों ने भी प्रणाम सर कहा /एक सीनिअर ने कहा --तुम ब्रह्मिन हो तो तुम्हें पूजा भी करना आता होगा /मैंने नहीं में उत्तर दिया /"अच्छा ,भौतिक विज्ञान पढ़ते हो " उन्होनें दूसरा सवाल दागा /" जी ,मैं भौतिक विज्ञान में ८१ प्रतिशत अंक लाया हूँ " इतना बोलते ही उन्होंने H P का फुल फॉर्म बोलो /
H P--horse power
H P --hindustan petrolium
H P-- harmonic progression
इसके आगे मुझे कुछ याद नहीं आ रहा था /मेरे साथ आये दो मित्रों से उधर दो सीनिअर अलग प्रश्नोत्तर कार्यक्रम चला रहे थे //

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

मेरे बारे में